रोज सुबह 10.00 बजे हम लोग बठिंडा के मसलों और पॉलिटिक्स पर ऑनलाइन मीटिंग करते हैं।

click-here-to-read-this-topic-in-detail

दोस्तों, हम लोग बठिंडा वासियों के लिए एक टॉक शो शुरू कर रहे हैं। जिसमें आप किसी भी स्मार्ट फोन से, काल करके हमारे साथ जुड़ सकते हैं। आपकी काल का कोई खर्च नहीं होगा। और आप कहीं से भी काल कर सकते हैं।

रोज सुबह 10 से लेकर 10-30 तक हम आप लोगों की काल का इंतजार किया करेंगे।
अगर किसी दिन किसी खास दिक्कत की बजह से मीटिंग कैन्सल हुई तो इसी वेबसाईट पर उसकी सूचना डाल दिया करेंगे।

मीटिंग जॉइन कैसे करें: (सभी स्टेप्स की तस्वीरें/स्क्रीन शॉट नेक्स्ट पोस्ट में दिए गए हैं)

  • कनेक्ट होने के लिए उसके लिए आपको केवल ज़ूम cloud meeting एप इंस्टॉल करके उसमें अपनी जीमेल id से लॉगिन करना होगा। यह सिर्फ एक बार ही करना होगा।

  • एप में लॉगिन करने के बाद आप को ‘जॉइन मीटिंग’ पर क्लिक करके यह 10 अंकों की नीचे दी गई मीटिंग आइडी भरनी होगी। और ‘जॉइन विद विडिओ’ पर क्लिक करना होगा।

  • जॉइनिंग के वक्त आपको यह पूछेगा की क्या आप अपने मोबाईल/डिवाइस की आवाज के साथ जुड़ना कहते हैं या फोन नंबर डायल करके (Dial In/Call via Device Audio)? आपने वहाँ ‘डिवाइस औडियो’ चुनना है।

बस फिर आप हमारे साथ जुड़ जाएंगे। आप जब मर्जी अपनी आवाज या विडिओ (या दोनों में से एक चीज) भेजना बंद कर सकते हैं। उसके बाद भी आप हमारी आवाज और विडिओ सुनते रहेंगे। अगर आपने शुरू में ‘विडिओ’ चुन लिया था, और अब आप अपनी विडिओ शेयर नहीं करना चाहते, तो भी आप विडिओ शेरिंग बंद कर सकते हैं।

उसके बाद यह 30 मिनट की ऑनलाइन मीटिंग को हम अपने वेबसाईट और यूट्यूब पर डाला करेंगे। और हम आपकी आवाज बनेंगे। सिटी में जो भी दिक्कत आपको आ रही हैं, आप हमें किसी भी दिन सुबह 10 बजे काल करके बता सकते हैं। कोशिश करेंगे की मीटिंग आइडी सैम रहे। पर कभी रेर केस में अगर यह बदलती है, तो इसी वेबसाईट की इसी पोस्ट पर अपडेट दे दिया करेंगे। या मेरे व्हाट्सप्प नंबर 94 7878 4000 पर भी पूछ सकते हैं।

अभी यह मीटिंग्स ऑफलाइन होंगी। यानी रिकार्ड करने के बाद अपलोड किया करेंगे। लेकिन उम्मीद है की जैसे ही यूट्यूब पर हमारे 1000 सब्स्क्राइबर पूरे हो जाएंगे, तो यह मीटिंग लाइव शुरू कर देंगे। हमारे 750 सब्स्क्राइबर पहले ही बन चुके हैं।

एंड्रॉयड फोन पर ज़ूम क्लाउड मीटिंग एप डाउनलोड करने के लिए, और उसके के बाद मीटिंग जॉइन करने के लिए दोनों के लिए आप इस लिंक/नंबर को 2101838567 को क्लिक कर सकते हैं। इसी लिंक से ये एप इंस्टॉल भी हो जाएगी, और इसी से/पर दोबारा क्लिक करके आप मीटिंग जॉइन भी कर सकते हैं।
या अगर आप लिंक पर क्लिक किए बिना सीधा जॉइन करना चाहते हैं, तो जॉइन मीटिंग पर क्लिक करके, सीधा यही 9 (या 10) अंकों का मीटिंग आइडी भर कर भी जॉइन हो जाएंगे।
आईफोन के लिए एप यहाँ से डाउनलोड हो जाएगी

अगर आपको ज़ूम एप या ऑनलाइन मीटिंग जॉइन करने के लिए कोई भी चीज समझने में दिक्कत आती है तो आप 6-7 मिनट के इस विडिओ को देख कर, या इसी टॉपिक की नेक्स्ट पोस्ट को पढ़ कर तस्वीरों की सहायता ले सकते हैं।

#daily-online-meet
#daily-meeting
#bathinda-online-meeting
#bathinda-ke-mudde

5 Likes

एप इंस्टॉल करके मीटिंग जॉइन करने के स्क्रीन शॉट:

  1. प्ले स्टोर से zoom cloud meeting अप्प इंस्टॉल करें:
  2. इंस्टॉल की गई एप को ओपन करके साइन इन करें।
  3. गूगल के थ्रु लॉगिन सबसे आसान रहता है:
  4. अपनी जीमेल आइडी से लॉगिन करें (इसके लिए आपको आपकी जीमेल id/पासवर्ड की जरूरत पड़ सकती है)
  5. यहाँ से ज़ूम लॉन्च करें:
  6. ‘जॉइन’ पर क्लिक करें:
  7. ऊपर इस टॉपिक की पहली पोस्ट में दी गई, 9 या 10 अंकों की मीटिंग आइडी भरें। या अगर आपने पहले भी वही मीटिंग आइडी use की थी तो उसकी बगल में जो ड्रॉप डाउन मेनू का छोटा सा एरो है, उसमें भी आप अपनी भरी हुई आइडी निकाल कर क्लिक कर सकते हैं।
  8. जॉइन विद विडिओ पर क्लिक करें (ये स्टेप तभी खुलेगा जब हमने उसी वक़्त मीटिंग होस्ट/ओपन कर रखी होगी)
  9. औडियो के लिए आपने ‘डिवाइस औडियो’ चूज़ करना है:
    image
  10. मीटिंग छोड़ने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी क्लिक करेंगे तो ऊपर टॉप-लेफ्ट साइड में ‘लीव’ के बटन से मीटिंग छोड़ सकते हैं। केवल एप बंद करने से आप मीटिंग से एक्सईट नहीं होंगे।

इसमें कुछ अन्य बातें जो मैं व्यूअर/ऑडियंस के ध्यान में लाना चाहूँगा:

  • आप 8ve स्टेप प़र तभी पहुँच पाएँगे, मीटिंग तभी जॉइन कर पाएँगे जब इसके होस्ट, यानी कि मैं, अपनी तरफ़ से ऑनलाइन/ओपन हूँगा।

  • अगर कोई बदतमीजी करेगा या किसी भी ढंग से कोई कानून का अधिक उलँघन करेगा, तो हम उसकी बात सुने बिना काट देंगे। अधिक बात हुई तो उसकी आइडी (जो हमारे पास आ जाएगी) पुलिस के साथ शेयर करने के लिए हम कानूनी रूप से बाध्य होंगे।

  • यह प्रोग्राम मुख्यत बठिंडा और इसकी सियासत पर केंद्रित रहेगा। लेकिन क्यूंकी सिटी की सियासत स्टेट, और स्टेट की सियासत देश से जुड़ी है, तो वो बातें भी बीच में यदि आती रहें तो हैरानी नहीं होगी।

  • इस मीटिंग के दोरान मेरा मोबाईल नंबर आपको बंद मिल सकता है/सम्भवतः अटेंड नहीँ हो पाएगा।

मीटिंग आइडी नंबर/जॉइनिंग लिंक, ऊपर इस टॉपिक की पहली पोस्ट में दिया हुआ है।

2 Likes

ਸਰ ਜੀ ਬਹੁਤ ਹੀ ਵਧੀਆ ਉਪਰਾਲਾ ਕਰ ਰਹੇ ਓ ਧੰਨਵਾਦ ਪੋਸਟ ਪੜ ਕੇ ਯੂ ਟਿਊਬ ਚੈਨਲ ਬਾਰੇ ਪਤਾ ਲੱਗਾ ਸਬਸਕ੍ਰਾਈਬ ਕੀਤਾ ਪਰ ਇੱਕ ਬਠਿੰਡਾ ਹੈਲਪਰ ਦੇ ਨਾਮ ਤੇ ਹੋਰ ਚੈਨਲ ਸ਼ੋ ਹੋ ਰਿਹਾ ਹੈ ਅਜੇ 12ਕ ਸਬਕਰਾਇਬਰ ਵਾਲਾ ਭੁਲੇਖਾ ਪਾਉਣ ਲਈ ਹੈ ਜਾ ਉਹ ਵੀ ਸਹੀ ਹੈ

1 Like

वो मेरा पर्सनल नाम का यूट्यूब चैनल है और एक बिजनेस यूट्यूब चैनल है। जो मुख्य use कर रहे हैं, वो बिजनस यूट्यूब चैनल कर रहे हैं हम। जिसका लिंक यह है।

शुरू में, 10 बर्ष पहले, इतनी जानकारी नहीं थी, इसलिए नाम की ये थोड़ी confusion हुई, की पर्सनल चैनल और बिजनेस चैनल के बीच नाम का difference नहीँ रखा।

1 Like

Well done bobby ji

3 Likes

आज 2 मार्च, 2020 की पहली ऑनलाइन मीटिंग।

जैसा की हमने आपको बताया था की 2-4 दिन सॉफ्ट लॉन्चइंग के तोर रहेगा।
क्यूंकी कुछ कमियाँ रहेंगी ही रहेंगी।

आज के विडिओ में, एडिटिंग की भारी कमियाँ हैं।
लेकिन जो ऑनलाइन मीटिंग का मकसद था, वो खूब पूरा हुआ है।

अब कल फिर मिलेंगे।
थैंक्स।
बाय।
सी यू टूमारो।

#Online-Meetings

1 Like

मेरे बठिंडा हेल्पर ग्रुप के दोस्तों पहले तो मैं आप सब से क्षमा चाहता हूँ कि जो बॉबी ने जी ने आप को जो ऑन लाइन वीडियो शेयर किया है उस में जो भी मेरे मुँह से अपशब्द निकले कृप्या उन सब के लिए मुझे माफ़ कर दी जिये क्योंकि मुझे यह फॉरमेट की ही समझ नही थी, मुझे लगा कि यह एक वीडियो कॉलिंग है,बॉबी जी मेरे32 साल पुराने मित्र हैं और मेरे छोटे भाई हैं तो मैं उनसे आम मित्रता की जो भाषा होती है मैं उनसे वैसे ही बात करने लग गया था मैंने अपनी गलती बता दी और आपसब से दोबारा भी माफी मांगता हूं, लेकिन गलती बॉबी जी की भी है जो उन्होंने मुझे बिना प्रशन किये उत्सुकता में रिकॉर्डिंग अपलोड कर दी।

2 Likes

लेकिन वीर तुमने कोई ऐसी ग़लत बात तो बोली ही नहीं।

दूसरे मैंने मीटिंग से पहले भी हरएक को बताया था कि ये ऑनलाइन मीटिंग है जो कि अभी शुरू में रिकार्ड करने के बाद अपलोड होगी और बाद में सीधे लाइव ही चला करेगी।

और आपको मीटिंग के दोरान भी बताया था। मेरे पास वो बताये जाने वाली रिकॉर्डिंग रखी है।

दोस्तों, कल की मीटिंग बहुत ही सक्सेस्फल रही।

आज हम फिर से 10 बजे आप के लिए उपलव्ध रहेंगे।

आपको एक बार फिर से बता दें, की जो भी आप दिखाएंगे, जो भी आप बोलेंगे, वो सब ऑनलाइन जाएगा, बठिंडा हेल्पर की वेबसाईट, और दूसरे प्लाटफॉर्म्स पर यह ऑनलाइन चैट/मीटिंग ब्रोडकास्ट होंगी।

अगर आप चाहें तो सिर्फ दूसरों को बोलते सुन सकते हैं। दस और साढ़े दस के बीच, बस खुद म्यूट रहिए। और चाहें तो अपनी विडिओ भी ट्रैन्स्मिट मत करें। लेकिन मैं हम यह चाहेंगे की इसमें डर वाली कोई बात नहीं। हमने कोई पर्सनल चैट नहीं करनी।
हमने बठिंडा की समस्याएं और पॉलिटिक्स डिस्कस करनी है, जो हम यूँ भी सारा दिन फेस्बूक, गूगल, व्हाट्सप्प पर करते रहते हैं। इसलिए मैं चाहता हूँ की आप भी अपनी बात रखें।

आज के मुख्य दो मुद्दे हैं।
एक तो जो वीर कालोनी से सभी ठेले वालों को उठाया दिया गया है।

और दूसरा मित्तल माल के बाहर पार्किंग की मुद्दा।
यह स्केजूल है। लेकिन चलती बात में दूसरी कोई बात भी बीच में आ जाए तो भी कोई दिक्कत नहीं।

आपको बस ‘ज़ूम’ एप इंस्टॉल करके ‘जॉइन मीटिंग’ पर क्लिक करना है। ऊपर पहली पोस्ट में दी गई मीटिंग आइडी भरनी है (यह मीटिंग आइडी कभी रेर केस में बदल भी सकती है)।

आज से पहले जो भी मीटिंग आपने जॉइन की थी, उसकी मीटिंग आइडी आप वहीं पर साइड के छोटे से ड्रॉप डाउन मेनू बटन पर क्लिक करके देख सकते हैं। यानी कोई भी मीटिंग आइडी से आप एक बार जॉइन हो गए तो नेक्स्ट टाइम वो आइडी आपको मानुयाली भरने की जरूरत नहीं। वहीं ड्रॉप डाउन पर क्लिक करके आपको वो मीटिंग आइडी क्लिक करने योग्य हो जाएगी।

नेक्स स्क्रीन पर आपने ‘जॉइन विद विडिओ’ के ब्लू कलर बटन पर क्लिक करना है।
आवाज के लिए पूछे जाने पर आपने ‘डिवाइस औडियो’ चूज़ करनी है।

बस आप जॉइन हो जाएंगे।

1 Like

14 March, 2020 की मीटिंग

#daily-online-meetings
#Bathinda-online-meetings
#Online-Meetings

15 March, 2020 की मीटिंग

#Bathinda-Online-Meetings
#Daily-Online-Meetings
#Online-Meetings

17 March, 2020: Online Meeting: An apology just from my side.

बठिंडा में देव समाज के मुद्दे पर मैं गुस्से में एक शब्द गलत बोल गया, जो की किसी के लिए भी उचित नहीं है।
तो उसी संभनध में एक मशहूर समाज सेवी की शिकायत मेरे पास पहुँची, और हमारे बीच हुए संवाद से यह साबित हो गया की वो शब्द ‘वांछित’ नहीं है। और मैं उसके लिए उसी प्लेटफॉर्म पर माफ़ी माँग रहा हूँ, जिस पर मैंने वो शब्द बोल था: बठिंडा हेल्पर की ऑनलाइन मीटिंग के अंदर।

#apology
#my-apology
#wrong-word-used

16-17 March, 2020’s Online Meet:

एक सूझवान bathindian (बठिंडा वासी) के करोना के बारे में विचार।
लेकिन यह 16 मार्च की है, इसकी बात को उसी हिसाब से लेना पड़ेगा।

18 March’s Online Meet on Judicial, Police, & Political Corruption with Mr Grover and Me only.

#online-meetings
#daily-online-meetings

23 March, 2020 की ऑनलाइन मीटिंग।

24 मार्च, 2020 की बठिंडा हेल्पर ऑनलाइन मीटिंग।

29 मार्च, 2020 की ऑनलाइन मीटिंग, जो पहली बार यूट्यूब पर लाइव भी चली थी।

हैलो बठिंडा