रोज सुबह 10.00 बजे हम लोग बठिंडा के मसलों और पॉलिटिक्स पर ऑनलाइन मीटिंग करते हैं।

click-here-to-read-this-topic-in-detail

दोस्तों, हम लोग बठिंडा वासियों के लिए एक टॉक शो शुरू कर रहे हैं। जिसमें आप किसी भी स्मार्ट फोन से, काल करके हमारे साथ जुड़ सकते हैं। आपकी काल का कोई खर्च नहीं होगा। और आप कहीं से भी काल कर सकते हैं।

रोज सुबह 10 से लेकर 10-30 तक हम आप लोगों की काल का इंतजार किया करेंगे।
अगर किसी दिन किसी खास दिक्कत की बजह से मीटिंग कैन्सल हुई तो इसी वेबसाईट पर उसकी सूचना डाल दिया करेंगे।

मीटिंग जॉइन कैसे करें: (सभी स्टेप्स की तस्वीरें/स्क्रीन शॉट नेक्स्ट पोस्ट में दिए गए हैं)

  • कनेक्ट होने के लिए उसके लिए आपको केवल ज़ूम cloud meeting एप इंस्टॉल करके उसमें अपनी जीमेल id से लॉगिन करना होगा। यह सिर्फ एक बार ही करना होगा।

  • एप में लॉगिन करने के बाद आप को ‘जॉइन मीटिंग’ पर क्लिक करके यह 10 अंकों की नीचे दी गई मीटिंग आइडी भरनी होगी। और ‘जॉइन विद विडिओ’ पर क्लिक करना होगा।

  • जॉइनिंग के वक्त आपको यह पूछेगा की क्या आप अपने मोबाईल/डिवाइस की आवाज के साथ जुड़ना कहते हैं या फोन नंबर डायल करके (Dial In/Call via Device Audio)? आपने वहाँ ‘डिवाइस औडियो’ चुनना है।

बस फिर आप हमारे साथ जुड़ जाएंगे। आप जब मर्जी अपनी आवाज या विडिओ (या दोनों में से एक चीज) भेजना बंद कर सकते हैं। उसके बाद भी आप हमारी आवाज और विडिओ सुनते रहेंगे। अगर आपने शुरू में ‘विडिओ’ चुन लिया था, और अब आप अपनी विडिओ शेयर नहीं करना चाहते, तो भी आप विडिओ शेरिंग बंद कर सकते हैं।

उसके बाद यह 30 मिनट की ऑनलाइन मीटिंग को हम अपने वेबसाईट और यूट्यूब पर डाला करेंगे। और हम आपकी आवाज बनेंगे। सिटी में जो भी दिक्कत आपको आ रही हैं, आप हमें किसी भी दिन सुबह 10 बजे काल करके बता सकते हैं। कोशिश करेंगे की मीटिंग आइडी सैम रहे। पर कभी रेर केस में अगर यह बदलती है, तो इसी वेबसाईट की इसी पोस्ट पर अपडेट दे दिया करेंगे। या मेरे व्हाट्सप्प नंबर 94 7878 4000 पर भी पूछ सकते हैं।

अभी यह मीटिंग्स ऑफलाइन होंगी। यानी रिकार्ड करने के बाद अपलोड किया करेंगे। लेकिन उम्मीद है की जैसे ही यूट्यूब पर हमारे 1000 सब्स्क्राइबर पूरे हो जाएंगे, तो यह मीटिंग लाइव शुरू कर देंगे। हमारे 750 सब्स्क्राइबर पहले ही बन चुके हैं।

एंड्रॉयड फोन पर ज़ूम क्लाउड मीटिंग एप डाउनलोड करने के लिए, और उसके के बाद मीटिंग जॉइन करने के लिए दोनों के लिए आप इस लिंक/नंबर को 2101838567 को क्लिक कर सकते हैं। इसी लिंक से ये एप इंस्टॉल भी हो जाएगी, और इसी से/पर दोबारा क्लिक करके आप मीटिंग जॉइन भी कर सकते हैं।
या अगर आप लिंक पर क्लिक किए बिना सीधा जॉइन करना चाहते हैं, तो जॉइन मीटिंग पर क्लिक करके, सीधा यही 9 (या 10) अंकों का मीटिंग आइडी भर कर भी जॉइन हो जाएंगे।
आईफोन के लिए एप यहाँ से डाउनलोड हो जाएगी

अगर आपको ज़ूम एप या ऑनलाइन मीटिंग जॉइन करने के लिए कोई भी चीज समझने में दिक्कत आती है तो आप 6-7 मिनट के इस विडिओ को देख कर, या इसी टॉपिक की नेक्स्ट पोस्ट को पढ़ कर तस्वीरों की सहायता ले सकते हैं।

#daily-online-meet
#daily-meeting
#bathinda-online-meeting
#bathinda-ke-mudde

5 Likes