How to share links, photos, video in the BH Telegram group

बठिंडा हेल्पर के टेलग्रैम ग्रुप में नॉर्मली 95% मेम्बर्स को ग्रुप में केवल टेक्स्ट msgs या वॉयस msgs शेयर करने की ही इजाजत है। इसके पीछे क्या बजह है, उसके पीछे नहीं जाएंगे हम इस पोस्ट में। बल्कि इसका ऑल्टर्नटिव बताएंगे।

यदि आप को कोई लिंक, या फोटो, या विडिओ ग्रुप में शेयर करना बहुत जरूरी लगता है तो उसके कुछ तरीके हैं।

  • आप उस लिंक, फोटो को इस वेबसाईट, यानि BathindaHelper.com पर डाल सकते हैं। इस तरीके से वो न केवल इस वेबसाईट पर सदा के लिए उपलव्ध हो जाएगा, बल्कि बठिंडा हेल्पर के टेलग्रैम ग्रुप में भी उस पोस्ट का लिंक और समरी शेयर हो जाएगी।
  • यदि आप किसी विडिओ को शेयर करना चाहते हैं तो आप उसको vimeo.com या फिर youtube.com पर अपलोड करके उसका लिंक शेयर कर सकते हैं। यदि आपको यह करना नहीं आता तो उसके लिए अलग से गाइड का लिंक मेरे से ले सकते हैं।
  • किसी भी अन्य लिंक को bh टेलग्रैम ग्रुप में सीधा शेयर करने के लिए आप लिंक के अंदर दिए डॉट के बाद एक स्पेस लगा सकते हैं। जैसे की आपने BobbyCycleShop.com का लिंक डालना हो, तो आप ‘.com’ में, ‘डॉट’ के बाद एक स्पेस दे दें, जैसे की: BobbyCycleShop. com या फिर उसको हिन्दी में लिख दें, बॉबीसाइकिलशॉपडॉटकॉम
  • यदि यह सब आपको करना मुश्किल लगता है, और msg भी बहुत जरूरी है, तो आप उस msg को ग्रुप ऐड्मिन को भेज सकते हैं। उद्धरण के लिए @NishuChhabra को , या फिर @BobbyZopfan को, या फिर अन्य किसी दूसरे ऐड्मिन को। वो जब भी msg चेक करेंगे, उसको (उचित देखते हुए), अपने आप शेयर कर देंगे।

#bh
#telegram-group
#link-sharing
#photos-video
#sharing-in-the-bh-telegram-group