Iphone 7 मे कॉल रिकॉर्डिंग

क्या iphone(7+) मे automatic कॉल रिकॉर्डिंग हो सकती है और किस तरह से plz?

1 Like

मेरी नालिज के हिसाब से नहीं हो सकती।
लेकिन फिर भी कल कोशिश करूंगा की पक्का बता पाऊँ ।

No Notes: 33 Free Minutes every month, then you’ve to pay.
Tape A Call: 10 Dollars to buy the app once.

ये उपेर दी गई दोनों एप के इलावा आप गूगल वॉयस के थ्रु भी कन्फिग्यर कर सकते हैं, लेकिन वो भी बिल्कुल फ्री नहीं पड़ेगा, और उसमें आपको नंबर भी गूगल का सर्क्यलैट करना पड़ेगा (काल आपके नंबर पर गूगल अपने आप राउट कर देगा)।

Nahi Sir I Phone Mai Recording Nahi Hoti

1 Like

I researched a bit on google.
And that’s what I’m saying.

Otherwise, I never owned an iPhone.

Thanks sir मैंने नोट किया है ऐसे काफी function iphone में नहीं होते तो क्या फायदा इतने महंगे फोन का.

1 Like

असली बात यह है कि आईफोन एक बिजनेस फोन है। और इसमें सारे फंक्शन उसी हिसाब से दिए हुए हैं।
उसी सोच से, उदाहरण के लिए मान लो रिंगर ऑफ करना है तो उसके लिए स्पेशल एक हार्डवेयर का बटन दे रखा है। आप सोच सकते हैं कि सिर्फ रिंगर ऑफ करने के लिए हार्डवेयर का बटन। जो कि बहुत खर्चा पड़ता है उसकी डिजाइनिंग में बहुत एफर्ट जाती है। लेकिन बिजनेसमैन… क्योंकि वह सोचते हैं कि जो इतना महंगा फोन लेंगे वह बिजनेस में इतने ज्यादा बिजी होंगे कि वह स्क्रीन ऑन करके उसको ऑफ नहीं करेंगे वह मतलब चुपचाप सामने वाले को दिखाए बिना सिर्फ बटन से ही ऑफ करेंगे यह बहुत बड़ी सोच है फिर दूसरी देखिए वह चाहते हैं कि जो बिजनेस में उनके पास इतना टाइम नहीं है थोड़ा चेंज हो गया लेकिन पहले वही सोच इतना टाइम नहीं है कि वह ब्लूटूथ से माथा खपाई करें।
इसी सोच के चलते वह कॉल रिकॉर्डिंग या ऐसे ही दूसरे फंक्शन नहीं देते।

डबल सिम नहीं दिया आप समझ सकते हैं कि इसके पीछे भी वही कारण है।

बिजनेसमैन वह फोन चाहेगा जो हैंग ना हो उसमें उल्टे उल्टे वायरस ना आए उल्टी पुल्टी ऐप इंस्टॉल ना हो पाए तो जब कॉल रिकॉर्डिंग टाइप एप इंस्टॉल करेगा ना कोई तो वह उसमें हैंगिंग की प्रॉब्लम आएगी ही आएगी।

लेकिन फिर भी एप्पल को भी पता है कि यूजर इतना तो चाहते ही हैं कि ड्यूल सिम हो और रिकॉर्डिंग app जरूर हो, तो यह एकाद चीज और भी चाहते हैं।

और इसके लिए धीरे-धीरे एप्पल जैसी कंपनी को भी झुकना पड़ रहा है। लेकिन अगर स्टीव जॉब्स होता, तो वो नहीं झुकती और ऐसी चीजें लाती रहती, जो बिजनस फोन में ट्रेंड सेटर बन जातीं। लेकिन अब क्यूंकी वो नहीं रहा, तो उतनी इनोवैशन, उतनी स्पीड से नहीं हो पा रही, तो एप्पल भी धीरे धीरे अपना इक्स्क्लूसिव वाला चोगा उतार कर दूसरों के साथ आइडेनफाइ होती जा रही है।

But यह बेसिक function आईफोन को inbuild देने चाहिए. Btw Really थैंक्स आपने इतनी डिटेल्स मे बताया और इसको सर्च करने के लिए टाईम निकाला…

1 Like

मोहित जी, आपको डॉक्टर वाली पोस्ट के लिए, जो आज भी इस साइट पर टॉप 5 देखी/पढ़ी जाने वाली पोस्ट्स में से एक बनी हुई है। डेली उस पर 50-100 के करीब रीडर आते हैं।

और आपकी आईफोन वाली पोस्ट और जनरल ऐक्टिविटी के लिए, कोई भी एक स्कीम दी जाती है।
चाहे आप ro फ्री सर्विस/रिपेर/कैन्डल replacement करवा लेना, चाहे 100 रूपीस तक की स्पेशल नई कचोरी/पूरी फॅमिली के लिए, चाहे 500 रूपीस का ‘रोटी वाला’ रेस्टोरेंट पर मील।

यह स्कीम अगले एक महीने में आप कभी भी ले सकते हैं। मुझे बस एक दिन पहले बताना होगा।

2 Likes

नहीं सर मुझे यह नहीं चाहए but जो आप कर रहे है वो सच मे कमाल है… आज जो भी इंसान iss प्लैटफॉर्म से जुड़ा है और उसे कैसे भी information जो कि बिल्कुल सच के करीब हो इस ग्रुप से मिलती है नहीं तो सोशल मीडिया तो झूठ से भर्रा हुआ है… ओर मेरी तरफ से जितनी भी किसी को truly information देनी होगी मैं दूँगा… कोशिश करूंगा आपके what’s app ग्रुप की तरह इस प्लैटफॉर्म को जायदा से जायदा समय देना का so that I can help someone.

1 Like

ओह!!

थैंक्स वेरी मच फॉर योर अप्रीशीऐशन।
चलो ठीक है।
मैं किसी और मेम्बर के लिए यह गिफ़्ट रख लेता हूँ।

लेकिन फिर भी अगर आपको जरूरत पड़ जाए किसी फैवर की तो बता देना। :+1: :+1:
:ok_hand:

1 Like

हैलो बठिंडा